Skip to main content

Featured Post

कृष्णा भजन | Krishna Bhajan | No Copyright Bhajan | Copyright Free Bhajan | Royalty Free Bhajan

 

Inspirational Story : भगवान का कर्ज

 *इटली में कोरोना संक्रमण से एक 93 साल का बूढ़ा व्यक्ति ठीक हुआ और जब वह अस्पताल से डिस्चार्ज होने लगा तब उसे उस अस्पताल के स्टॉफ ने एक दिन के वेंटिलेटर के इस्तेमाल करने का बिल 500 यूरो थमा दिया जो किसी कारणवश छूट गया था।* 

*जिसे देखकर वह बूढ़ा व्यक्ति ज़ोर ज़ोर से रोने लगा।* 

*उसे रोते देख के डॉक्टर ने उस बूढ़े व्यक्ति को कहा आप रोइए मत, यदि आप यह बिल नहीं भर सकते हैं तो जाने दीजिए।*

        *तब उस बूढ़े व्यक्ति ने एक ऐसी बात कही जिसे सुनकर सारा स्टॉफ रोने लग गया।* 

        *उसने कहा कि मैं बिल की रकम पर नहीं रो रहा और न ही मैं इसे चुकाने में असमर्थ हूँ, मैं यह बिल भर सकता हूँ।* 

*मैं तो इसीलिये रो रहा हूँ कि मैं 93 साल से ये सांसें ले रहा हूँ किन्तु मैंने कभी भी उसकी पेमेंट नहीं की। यदि एक दिन के सांस लेने की कीमत 500 यूरो है तो आपको पता है कि मुझे भगवान को कितनी रकम चुकानी है ?* *इसके लिए मैंने कभी भी भगवान का धन्यवाद नहीं किया। भगवान का बनाया हुआ यह संसार, यह शरीर, ये सांसे अनमोल हैं जिनकी पेमेंट हम उसका धन्यवाद, उसकी स्तुति, महिमा और उपासना*,

 *नाम जप हरे कृष्ण हरे कृष्ण कृष्ण कृष्ण हरे हरे हरे राम हरे राम राम राम हरे हरे* महामंत्र  *करके कर सकते हैं ।।*

         *हर क्षण श्रीकृष्ण  का धन्यवाद कहिए जिसने ईश्वर द्वारा दी गई हर एक सांस का महत्व बताया*.....


*🙏हरे कृष्ण 🙏*

Comments

All Time Popular Posts